Connect with us

देश

Violence: राजस्थान के हनुमानगढ़ में VHP नेता पर हमले के बाद सांप्रदायिक तनाव, मध्यप्रदेश के रायगढ़ में भी आगजनी

करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद अब राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। वहीं, मध्यप्रदेश के रायगढ़ में जमीन के विवाद के बाद दो समुदायों के बीच हिंसा और आगजनी हुई है। दोनों जगह बड़ी तादाद में पुलिसबल तैनात किया गया है।

Published

on

जयपुर/भोपाल। करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद अब राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। वहीं, मध्यप्रदेश के रायगढ़ में जमीन के विवाद के बाद दो समुदायों के बीच हिंसा और आगजनी हुई है। दोनों जगह बड़ी तादाद में पुलिसबल तैनात किया गया है। हनुमानगढ़ के नोहर के बारे में पुलिस ने बताया कि यहां विश्व हिंदू परिषद VHP के नेता सतवीर सहारण को दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। उनको बीकानेर के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना के बाद वीएचपी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया और उन्होंने चक्का जाम कर दिया।

rajasthan

पुलिस के मुताबिक एक महिला और व्यक्ति ने कहा कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और छेड़छाड़ करते हैं। इस पर सतवीर ने वहां पहुंचकर युवकों से पूछताछ करनी शुरू की। इस पर युवकों ने लोहे के सरिये से उनके सिर पर वार कर दिया। घटना के बाद उग्र लोगों ने नोहर-रावतसर मार्ग को बंद कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालात का पता चलने पर हनुमानगढ़ प्रशासन और पुलिस के आला अफसर मौके परक पहुंचे। उन्होंने आरोपियों की तलाश शुरू कराई। पुलिस के मुताबिक 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी की तलाश हो रही है।

Rajasthan karauli

वीएचपी की तरफ से कहा गया है कि अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की नीति की वजह से आए दिन सांप्रदायिक हिंसा हो रही है। संगठन ने कहा कि इसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द कदम न उठाए गए, तो गहलोत सरकार अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे। जिले के कलेक्टर और एएसपी ने बयान जारी कर हर हाल में आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश1 week ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश1 week ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement