अब पाकिस्तान को समझ आ गया कि अमेरिका ने ‘धोखा’ दे दिया!

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने साफ कह दिया कि अमेरिका उन्हें धोखा दे रहा है। ये वही शेख रशीद हैं जो पहले बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे।

Written by: August 30, 2019 9:42 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान कल तक अमेरिका की ओर टकटकी लगाए देख रहा था। उसे उम्मीद थी कि कश्मीर पर अमेरिका उसका साथ देगा। पर G7 समिट के बाद उसकी ये गलतफहमी दूर हो गयी है। इस समिट में मोदी और ट्रम्प के बीच की नज़दीकी और अमेरिका के बयान ने उसके होश उड़ा दिए।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने साफ कह दिया कि अमेरिका उन्हें धोखा दे रहा है। ये वही शेख रशीद हैं जो पहले बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे। शेख रशीद ने पहले बयान दिया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार और समझौता एक्सप्रेस उन्होंने रोक दी। उन्होंने ये चेतावनी भी दी कि अगर किसी में दम हो तो इन्हें चलाकर दिखा दे।

इसके बाद शेख रशीद ने एक और हवाई बयान दिया। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच जंग की तारीख भी तय कर दी। कश्मीर पर जंग की बातें करते हुए ये भी दावा कर दिया कि अगर जंग हुई तो पीछे नहीं हटेंगे और भारत को नेस्तनाबूद कर देंगे।

शेख रशीद ने अपनी खीझ मिटाते हुए ये भी कह दिया कि अमेरिका भारत और पाकिस्तान दोनो को धोखा दे रहा है। अमेरिका के इस बयान ने कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय स्तर पर इसे देख लेंगे, पाकिस्तान के होश फाख्ता कर दिए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान अमेरिका से यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में भी समर्थन की उम्मीद लगाए बैठा था। वहां भी उसे मुंह की खानी पड़ी। अमेरिका में इमरान और ट्रम्प की बातचीत का भी कुछ हासिल नही हुआ।