लोकसभा स्पीकर बनने के बाद बोले ओम बिड़ला, ‘संसद में धार्मिक नारेबाज़ी नहीं होने देंगे’

दो बार के लोकसभा सांसद ओम बिड़ला को पूरे सदन ने ध्वनिमत से अपना समर्थन दिया और फिर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने बिड़ला को स्पीकर घोषित किया।

Avatar Written by: June 20, 2019 8:37 am

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद ओम बिड़ला बुधवार को 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष नियुक्त हो गए। दो बार के लोकसभा सांसद ओम बिड़ला को पूरे सदन ने ध्वनिमत से अपना समर्थन दिया और फिर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने बिड़ला को स्पीकर घोषित किया।

PM Modi and Om Birla

मंगलवार को बिड़ला के स्पीकर चुने जाने का बाद लोकसभा सांसदों ने शपथ ली। इस दौरान बीजेपी के कई सांसदों ने सांसद के रूप में शपथ लेते समय धार्मिक नारेबाजी की थी। असदुद्दीन ओवैसी समेत विपक्ष के कई सांसदों के शपथ लेने के दौरान ‘जय श्री राम’ जैसे नारे लगाए गए। इसको लेकर औवेसी समेत कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनसे मुलाकात करके निष्पक्ष रहकर संसद की कार्यवाही आगे बढ़ाने की अपील की।

Asaduddin Owaisi

इस पर हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में ओम बिड़ला ने कहा कि वह संसद को नियमों के मुताबिक़ चलाएंगे और संसद में नारेबाजी करने की जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि संसद निष्पक्ष रूप से चलेगी और कोई धार्मिक नारेबाजी नहीं होगी।

Om Birla

इससे पहले उन्होंने कहा था कि “उनका कार्य सदन को निष्पक्ष तरीके और नियमों के साथ चलाना है। हमारे सामने कई चुनौती है और साथ ही लोगों की अपेक्षाएं हैं। हमें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना है।”