राम को बदनाम करने की एक और कोशिश का पर्दाफाश, हुई गिरफ्तारी

भगवान राम के नाम पर कुछ लोग विद्वेष और वैमनस्य का का माहौल बनाते पाए जा रहें हैं। एक के बाद दूसरी ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसमें राम के नाम पर झूठ का प्रपंच रचते अपराधी पकड़े जा रहे हैं।

Avatar Written by: August 31, 2019 2:21 pm

नई दिल्ली। भगवान राम के नाम पर कुछ लोग विद्वेष और वैमनस्य का का माहौल बनाते पाए जा रहें हैं। एक के बाद दूसरी ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसमें राम के नाम पर झूठ का प्रपंच रचते अपराधी पकड़े जा रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बलिया का है जहां भगवान राम के नाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। इस व्यक्ति को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

up police

पुलिस के मुताबिक मोहम्मद शाहिद अंसारी नाम के व्यक्ति ने भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उसने व्हाट्सएप ग्रुप में यह आपत्तिजनक बयान फैलाने की कोशिश भी की थी। पुलिस के मुताबिक यह कोशिश माहौल बिगाड़ने और वैमनस्यता फैलाने की थी। इसी आरोप में यह गिरफ्तारी हुई है। पर यह राम के नाम पर झूठ और घृणा के कारोबार का कोई पहला मामला नहीं है।

Shri Ram Statue

इससे पहले यूपी के उन्नाव में एक मदरसे के छात्रों की ओर से भी जबरदस्ती जय श्री राम कहलवाने की झूठी शिकायत दर्ज की गई थी। छानबीन में पता चला कि जिन लोगों के खिलाफ यह शिकायत दर्ज की गई थी, वह घटनास्थल पर थे ही नहीं। कुछ ऐसा ही वाकया यूपी के कानपुर में भी हुआ था। यहां मोहम्मद आतिब नाम के एक ऑटो ड्राइवर को जय श्री राम न बोलने पर जमकर पीटे जाने की खबर आई थी।

मगर पूछताछ में खुद मोहम्मद आतिब ने इस बात का खंडन किया। उसने बताया कि उसने कुछ लोगों को अपने ऑटो में बैठाने से मना कर दिया था। इसीलिए उसे जमकर पीटा गया। उसने यह भी बताया कि यह लोग नशे में थे। जय श्री राम के नाम पर एक के बाद दूसरे झूठे मामले इस बात का संकेत देते हैं कि एक सुनियोजित साजिश के तहत राम के नाम को बदनाम करने की कवायद की जा रही है।