संसद सत्र से पहले बोले पीएम मोदी- पक्ष-विपक्ष में ना बांटें, निष्पक्ष होकर करें काम

पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज से नई शुरुआत हो रही है। इस नई शुरुआत में नए उत्साह और नए उमंग के साथ काम करेंगे। आज नए साथियों के परिचय का वक्त है। कईं दशकों बाद एक सरकार पूर्ण बहुमत और पहले से ज्यादा सीटों के साथ जीत दिलाई है।

Written by: June 17, 2019 10:40 am

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र की आज से शुरुआत हो रही है। 17 जून से शुरू होकर ये सत्र 26 जुलाई तक चलेगा, जिसमें बजट भी पेश किया जाना है। वहीं सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज से नई शुरुआत हो रही है। इस नई शुरुआत में नए उत्साह और नए उमंग के साथ काम करेंगे। आज नए साथियों के परिचय का वक्त है। कईं दशकों बाद एक सरकार पूर्ण बहुमत और पहले से ज्यादा सीटों के साथ जीत दिलाई है।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री बोले कि पिछले पांच साल का अनुभव कहता है कि सदन चला और संघर्ष में भी चला और इस दौरान कईं महत्वपूर्ण फैसले हुए। जनता ने हमें फिर काम का अवसर दिया है। प्रतिपक्ष नंबरों की चिंता छोड़ें, उन्हें जनता ने जो नंबर दिए हैं वो अपनी जगह हैं लेकिन हमारे लिए उनका हर शब्द महत्वपूर्ण है। मेरा मानना है कि पक्ष और विपक्ष से ऊपर उठकर निष्पक्ष होकर काम करें और संसद की गरिमा को ऊंचा उठाएं।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री और अन्य सांसदों की मौजूदगी में प्रोटेम स्पीकर के रूप में टीकमगढ़ से भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार को को शपथ ग्रहण करवाई। इसके बाद अब प्रोटेम स्पीकर लोकसभा में जाकर नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ ग्रहण करवाएंगे।