जेल में कुर्सी, तकिया छिनने के बाद अब चिदंबरम ने की ये डिमांड

तिहाड़ जेल में कैद पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कोर्ट के सामने अपनी तकलीफ बयां की है। उन्होंने वकील के जरिए बताया है कि उन्हें जेल में बुरी स्थितियों से दो चार होना पड़ रहा है। उनकी स्वास्थ्य को लेकर तकलीफ बढ़ गई हैं और उन्हें घर का खाना भी नसीब नहीं हो रहा है।

Written by: October 2, 2019 11:51 am

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में कैद पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कोर्ट के सामने अपनी तकलीफ बयां की है। उन्होंने वकील के जरिए बताया है कि उन्हें जेल में बुरी स्थितियों से दो चार होना पड़ रहा है। उनकी स्वास्थ्य को लेकर तकलीफ बढ़ गई हैं और उन्हें घर का खाना भी नसीब नहीं हो रहा है।

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। फिर सीबीआई की रिमांड के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक पी चिदंबरम अपने लिए घर का बना हुआ खाना खाने की इजाजत देने की गुहार करेंगे। उन्होंने इसका आधार जेल में हो रही तकलीफों को बताया है।

पी चिदंबरम अपने वकील के जरिए कोर्ट को बता चुके हैं कि उनके पास जेल में बैठने के लिए कुर्सी नहीं है। उनसे उनका तकिया भी ले लिया गया है। इसके चलते उनकी पीठ की समस्या बढ़ गई है। चिदंबरम ने कोर्ट को जानकारी दी कि उनका इलाज चल रहा है और उन्हें कई बीमारियां घेर चुकी हैं।

chidambaram

पी चिदंबरम ने हिरासत के दौरान अपने वजन कम होने की बात भी कही है। उन्होंने बीमारियों में हाइपरटेंशन ग्लाइसीमिया, कोरोनरी आर्टरी डिजीज जैसी बातें बताई हैं। इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था हाईकोर्ट ने आशंका जताई थी कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।