INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका

ईडी द्वारा फाइल किए गए आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को झटका लगा है। बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। हाई कोर्ट ने कहा कि चिदबंरम के खिलाफ लगे आरोप प्रथम दृष्टया गंभीर प्रकृति के हैं, अपराध में उनकी सक्रिय एवं प्रमुख भूमिका भी रही है।

Written by: November 15, 2019 3:35 pm

नई दिल्ली। ईडी द्वारा फाइल किए गए आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को झटका लगा है। बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। हाई कोर्ट ने कहा कि चिदबंरम के खिलाफ लगे आरोप प्रथम दृष्टया गंभीर प्रकृति के हैं, अपराध में उनकी सक्रिय एवं प्रमुख भूमिका भी रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में चिदंबरम फिलहाल तिहाड़ जेल में कैद हैं।chidambaram

हाइकोर्ट के जस्टिस सुरेश कैथ ने अपने आदेश में कहा कि अगर इस स्टेज पर चिदंबरम को जमानत दी जाती है तो 70 बेनामी बैंक एकाउंट समेत शेल कंपनी और मनी ट्रेल को साबित करना जांच एजेंसी के लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा। इसलिए पब्लिक इंटरेस्‍ट में चिदंबरम की ज़मानत याचिका को ख़ारिज किया जाता है। इस आर्थिक अपराध के चलते आर्थिक रूप से देश का नुकसान हुआ है।

बता दें कि जमानत की याचिका पर 8 नवंबर को सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने इसपर आज फैसला सुनाया है। ईडी ने चिदंबरम को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। आपको बताते चलें कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम ज़मानत अर्जी को ख़ारिज कर दिया था। INX मीडिया के CBI वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहले ही जमानत दे चुका है। आपको बता दें कि पी चिदंबरम 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में है।