विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला पाकिस्तानी कमांडो हुआ ढेर

बता दें कि सुरक्षाबलों ने इस कमांडो को सीमा पर ढेर कर दिया है। जिस पाकिस्तानी कमांडो को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार गिराया गया है उसका नाम सूबेदार अहमद खान है।

Written by: August 20, 2019 9:29 pm

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को गिरफ्तार करने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सुरक्षाबलो ने मार गिराया है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने इस कमांडो को सीमा पर ढेर कर दिया है। जिस पाकिस्तानी कमांडो को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार गिराया गया है उसका नाम सूबेदार अहमद खान है।

 

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में वायुसेना के पायलट अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां पकड़ लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के एक सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को उस वक्त मार गिराया, जब वह भारत में घुसपैठियों की एंट्री कराने की कोशिशें कर रहा था।

दरअसल पाकिस्तान ने जब 27 फरवरी को अभिनंदन को पकड़ा था तो उसकी तस्वीरें जारी की थी, जिसमें दाढ़ी वाले सैनिक अहमद खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा गया था। ऐसी जानकारी है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराकर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजान देने की फिराक में रहते थे।

 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका माकूल जवाब भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से दिया जा रहा है। इस जवाबी कार्रवाई और घुसपैठ को रोकने के प्रयास में जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है।