Connect with us

खेल

Rishabh Pant: पंत बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, CM धामी ने कहा- ऋषभ युवाओं के प्रेरणा स्रोत

Rishabh Pant: इस दौरान सीएम धामी ने पंत को बधाई देते हुए कहा है कि ऋषभ पंत ने जिस तर से बहुत ही समान्य परिस्थितियों में उनके संकल्प एंव मजबूत इच्छा शक्ति से जिस लक्ष्य को पूरा किया है, उससे सूबे व देश के सभी लोगों को प्ररेणा मिलेगी। पंत ने दुनिया में अलग ही प्रकार का मुकाम स्थापित किया है और उन्होंने देश व उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। 

Published

on

Rishabh pant

नई दिल्ली। भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर इस वक्त एक खबर सामने आ रही है। दरअसल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में स्थित उत्तराखंड सदन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को राज्य के ब्रांड एम्बेस्डर के रुप में चुना और सम्मानित किया गया है। इस दौरान सीएम धामी ने पंत को बधाई देते हुए कहा है कि ऋषभ पंत ने जिस तर से बहुत ही समान्य परिस्थितियों में उनके संकल्प एंव मजबूत इच्छा शक्ति से जिस लक्ष्य को पूरा किया है, उससे सूबे व देश के सभी लोगों को प्ररेणा मिलेगी। पंत ने दुनिया में अलग ही प्रकार का मुकाम स्थापित किया है और उन्होंने देश व उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

पंत होंगे युवाओं के प्ररेणा स्रोत- सीएम धामी 

मौजूदा वक्त में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड की सीरीज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। बीते दो तीन सालों से पंत ने भारतीय टीम में धोनी की जगह को पूरा करने का काम किया है और इसमें कुछ हद तक ये युवा खिलाड़ी सफल भी हुआ है। सीएम धामी ने पंत को उत्तराखंड का ब्रांड एम्बेस्डर के रूप में सम्मानित करने के बाद कहा कि इससे सूबे में खेल के प्रति युवाओं प्रेरणा मिलेगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश के युवा, राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाए इसके लिए राज्य सरकार द्वारा बेहतर माहौल तैयार किया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी जी के विजन के अनुसार हर क्षेत्र में हिंदुस्तान अग्रणी बन रहा है। ऋषब पंत जैसे खिलाड़ी सभी को प्रेरणा देने का काम कर प्रेरित करेंगे। इससे उत्तराखंड में खेलों के प्रति अच्छा माहौल बनेगा।


उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेस्डर के रूप में चुने जाने के बाद सीएम धामी ने क्रिकेटर ऋषभ पंत का आभार वयक्त किया। इस पर सीएम ने कहा कि उनको प्रदेश के लिए कुछ करने का मौका दिया है। प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को बेहतर खेल माहौल प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रही है। इस मौके पर विधायक उमेश कुमार और विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार भी मौजूद थे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement