संसद का सत्र 6 जून से शुरू होने की संभावना

सूत्रों की मानें तो यह शपथ ग्रहण पिछली बार की तरह शाम 4 से 5 बजे के बीच ही होगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि पिछली बार की तरह इस बार दुनिया के देशों से नेताओं को शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा या नहीं।

Written by: May 27, 2019 4:26 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद संसद का पहला सत्र छह से 15 जून तक आयोजित होने की संभावना है। जानकार सूत्रों ने यह जानकारी दी। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू होगा।

2014 में शपथ के दौरान पीएम मोदी

सूत्रों ने बताया कि नतीजों के बाद अब नई सरकार की गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो यह शपथ ग्रहण पिछली बार की तरह शाम 4 से 5 बजे के बीच ही होगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि पिछली बार की तरह इस बार दुनिया के देशों से नेताओं को शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा या नहीं। आज होने वाली केंद्रीय कैबिनेट बैठक नई लोकसभा के गठन के मसले पर बुलाई जा रही है।

Narendra Modi & Amit Shah

 

नतीजों में लोकसभा की 542 सीटों हुए मतदान में से भाजपा को 303 सीटों पर जीत मिली है। वहीं वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। चुनाव आयोग द्वारा जारी मतगणना के आंकड़ों के अनुसार देशभर में कांग्रेस 52 सीटों पर सिमट गई।