संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुधवार को हुई, जिसमें संसद के शीतकालीन सत्र की तिथि और रणनीति पर चर्चा की गई।

Avatar Written by: October 17, 2019 8:15 am

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुधवार को हुई, जिसमें संसद के शीतकालीन सत्र की तिथि और रणनीति पर चर्चा की गई। सरकार ने हालांकि अभी तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है।

Parliament

बता दें कि सरकार आने वाले सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक लाने के साथ ही दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून बनाने की योजना पर काम कर रही है। एक अध्यादेश सितंबर में आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए जारी किया गया था।

loksabha

सरकार ने अर्थव्यवस्था की सुस्ती को कम करने और इसे रफ्तार देने के लिए नई और घरेलू निर्माण इकाइयों के लिए कॉर्पोरेट कर की दर कम किया है। दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में जारी किया गया था जो ई-सिगरेटों और इसी तरह के उपकरणों की बिक्री, निर्माण तथा भंडारण पर प्रतिबंध से संबंधित है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost