भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद का अंत होना चाहिए : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार को) स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को खत्म करना होगा।

Written by: August 15, 2019 10:34 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार को) स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा, “देश को प्रगति की राह में आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी है कि भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद का अंत किया जाए।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह लोगों ने स्वच्छता के लिए अभियान चलाया, अब समय आ गया है कि पानी को बचाने के लिए भी कुछ ऐसा ही किया जाए। पानी को बचाने के लिए हमें 4 गुना रफ्तार से काम करना होगा। पीएम ने इस दौरान बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जताई, उन्होंने कहा कि हमें इस विषय को लेकर आने वाली पीढ़ी के लिए सोचना होगा। सीमित परिवार से ना सिर्फ खुद का बल्कि देश का भी भला होने वाला है।

आपको बता दें कि 2014 में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के सत्ता में आने के बाद से यह प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्र के लिए उनका लगातार छठा संबोधन होगा। पीएम मोदी ने कहा कि, देश को स्वास्थ्य सेवाओं पर अधिक ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, “राष्ट्र को बेहतर स्वास्थ्य सेवा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”