Bengaluru Tech Summit 2020: गुरुवार को पीएम मोदी करेंगे ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का उद्घाटन

Bengaluru Tech Summit: इस खास कार्यक्रम में नई तकनीक के साथ महामारी के बाद आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि आयोजन 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा।

Avatar Written by: November 18, 2020 8:57 pm
annual bloomberg pm modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार(19 नवंबर) को ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से आयोजित होगा। बता दें कि पीएम मोदी कर्नाटक के तीन दिवसीय प्रौद्योगिकी शिखर सम्‍मेलन ‘बेंगलुरु टेक समिट 2020’ (BTS2020) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। इस खास कार्यक्रम में नई तकनीक के साथ महामारी के बाद आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि आयोजन 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। कर्नाटक सरकार के साथ सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी, कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी, और स्टार्टअप पर राज्य सरकार के विजन ग्रुप और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है। इस बार इस सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय ‘नेक्‍स्‍ट इज नाऊ’ है। इसके जरिए कोरोना महामारी के बाद के विश्‍व में जो नई मुख्य चुनौतियां उभर रही हैं और ‘सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स’, बायोटेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्‍य रूप से चर्चा होगी।

pm modi forum meeting

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि ‘बेंगलुरु टेक समिट’ में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्‍फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष गाई पार‍मेलिन और कई दूसरी गणमान्‍य हस्तियां भाग लेंगी। इनके अलावा, इस कार्यक्रम में भारत और पूरे विश्‍व के टॉप थिंकर, इंडस्ट्री फ्रंटलाइन लीडर, टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स, रिसर्चर, इनोवेटर, निवेशक, पॉलिसी मेकर और एजुकेशन सेक्टर की महत्‍वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगी।

Bengaluru Summit

वहीं इस समिट को लेकर एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, “इस आयोजन में भारतीय कंपनियों की 200 से अधिक भागीदारी होगी, जो अपनी वर्चुअल प्रदर्शनी, 4,000 से अधिक प्रतिनिधियों, 270 वक्ताओं, लगभग 75 पैनल चर्चाओं और हर दिन 50,000 से अधिक प्रतिभागियों को शामिल करेंगे।”