जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लेने पीएम मोदी जाएंगे गुजरात, भाजपा की है ये खास तैयारी

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार यानि 16 सितंबर को ही देर रात 11 बजे तक गुजरात पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और मंत्रीमंडल के अन्य सदस्य एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

Avatar Written by: September 16, 2019 5:06 pm

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे। इस दिन को खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लेने के लिए गुजरात के गांधीनगर जाएंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी सोमवार यानि 16 सितंबर को ही देर रात 11 बजे तक गुजरात पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और मंत्रीमंडल के अन्य सदस्य एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

पीएम मोदी रात को गांधीनगर स्थित राजभवन में रुकेंगे, उसके बाद 17 सितंबर को सुबह 6 से 7 बजे के बीच अपनी मां हीरा बा से मुलाकात करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे।

फाइल फोटो

रोजाना 18 घंटे काम करने वाले प्रधानमंत्री मोदी अपने बेहद व्यस्त कार्यक्रम से भी समय निकाल कर मां से आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं। ऐसा कई मौके देखे गए, जैसे प्रधानमंत्री के तौर पर अपने पहले कार्यकाल की शुरुआत हो या फिर 2017 में गुजरात में भाजपा की छठी बार सरकार बनने का मौका, पीएम मोदी समय निकालकर मां का आशीर्वाद लेने पहुंच ही जाते हैं।

सरदार सरोवर बांध

फिलहाल 17 सितंबर को मां का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी सरदार सरोवर बांध का दौरा करेंगे और वहां वो पूजा-अर्चना करेंगे। इतना ही नहीं गुजरात सरकार की तरफ से इस मौके पर महाआरती का एक कार्यक्रम भी रखा गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ प्रधानमंत्री मोदी को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया था, जिसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर देशभर में भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं और जश्न की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस बार प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा एक हफ्ते ‘सेवा सप्ताह’ मना रही है। यह सेवा सप्ताह 14 से 20 सितम्बर तक चलेगा। जिसमें भाजपा कार्यकर्ता देशभर में विभिन्न सेवा कार्य करने के साथ ही पर्यावरण से जुड़े मुद्दों को जन-जन तक पहुंचा रहे हैं।

pm modi
फाइल फोटो

वहीं प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खास तैयारी की गई है। पीएम के 69वें जन्मदिन के अवसर पर वाराणसी के 69 मंदिरों में भजन संध्या होगी, और 69 स्थानों पर ही दीपदान किया जाएगा। अवसर पर पूरे शहर में शंखनाद का भी इंतजाम किया गया है।