पीएम मोदी आज काशी में मनाएंगे जन्मदिन, 500 करोड़ की योजनाओं का देंगे तोहफा

Avatar Written by: September 17, 2018 8:42 am

नई दिल्ली। देश के अबतक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। आज पीएम मोदी 68 साल के हो गए हैं। अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी उनके साथ रहेंगे।

Narendra Modiपीएम मोदी आज वाराणसी में एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करने सीधे नरुर गांव जाएंगे। इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है। इसके अलावा प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-पाठ भी करेंगे।PM Narendra Modiपीएम मोदी आज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से डीएलडल्ब्यू परिसर में बातचीत करेंगे। तो वहीं पीएम मोदी मंगलवार को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के एम्फीथिएटर से कुल 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और साथ ही शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, “इन परियोजनाओं में पुरानी काशी के लिए एकीकृत विद्युत विकास योजना और बीएचयू में एक अटल इनक्यूबेशन सेंटर शामिल हैं। प्रधानमंत्री जब अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे, तो यहां से जनता को कई करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। इनमें शहरी इलेक्ट्रिकल काम (बिजली ) ओल्ड काशी 36200 लाख, 33 इन टू 11 केवी विद्युत सब स्टेशन बेटावर -279 लाख, और अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण शामिल है।