प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे मोदी ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे (वीडियो)

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

Written by Newsroom Staff May 1, 2019 1:22 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर तंज भी कसा। पीएम मोदी ने कहा कि जनता का मेरे प्रति प्यार देखकर सपा-बसपा का बीपी बढ़ जाता है।

Narendra Modi

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘’बाबा साहेब आम्बेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, जिस शहर से राम मनोहर लोहिया जी का नाम जुड़ा हो. ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है। देश में यही स्वाभिमान पिछले 5 साल में और बढ़ा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”2014 से पहले अयोध्या, फैजाबाद और अन्य जगह कैसे-कैसे धमाके हुए ये हम कैसे भूल सकते हैं। वो दिन हम कैसे भूल सकते हैं जब आए दिन भारत में हमला होता था। बीते पांच वर्ष में इस तरह के धमाकों की खबर आनी बंद हो गई हैं।” उन्होंने कहा, ”हम एक नए हिंदुस्तान के रास्ते पर चल पडें हैं। जो छेड़ता नहीं है, लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ता भी नहीं है। खतरा सीमा के भीतर हो या फिर सीमा के पार, ये नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारेगा। गोली का जवाब गोले से देगा।” पीएम मोदी ने अपना भाषण ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों के साथ खत्म किया।

Narendra Modi

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का ये पहला अयोध्या दौरा है। खबरों की मानें तो पीएम मोदी अयोध्या तो जाएंगे लेकिन राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी के दर्शन नहीं करेंगे। पीएम मोदी आज यूपी के अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बुधवार को वह यूपी में दो, मध्य प्रदेश और राजस्थान में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे।