बिहार दिवस पर मोदी ने कहा-वीरों और महापुरुषों की धरती के निवासियों को मेरी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Written by: March 22, 2019 4:50 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर अपने शुभकामना संदेश में शुक्रवार को कहा,  “वीरों और महापुरुषों की धरती के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मेरी कामना है प्रगति के पथ पर बढ़ चला यह  प्रदेश विकास के लिए नए मानदंड स्थापित करता रहे।”

pm-modi

उल्लेखनीय है कि बिहार की स्थापना 22 मार्च 1912 में हुई थी। बिहार को राज्य का दर्जा 26 जनवरी 1950 को मिला।

Nitish_Kumar

बिहार दिवस के मौके पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई दी है। सीएम ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दीं।


इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष और राजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बिहार दिवस की बधाई दीं। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा- बिहार दिवस के अवसर पर सभी प्रदेश वासियों और देशवासियों को हार्दिक बधाई।

tejaswi yadav

आपसी प्रेम, विश्वास, भाईचारे, सामाजिक समरसता, एवं धार्मिक सद्भाव बनाकर रखते हुए हम सभी बिहार की उन्नति, प्रगति, विकास और समृद्धि में निरंतर योगदान करते रहेंगे। आइये, मिलकर बिहार के गौरव को आगे बढ़ाएं।


बिहार दिवस के लिए जिला प्रशासन की ओर से गठित सांस्कृतिक कमेटी ने टीमों का चयन किया है। इस टीम के चयन में अलग-अलग संस्थाओं की ओर से एकल लोक गीत, समूह लोक नृत्य समेत कई कार्यक्रम तय किए गए हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव के कारण इस बार बिहार दिवस की महज रस्म अदायगी होगी। तीन दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम के साथ होने वाले बिहार दिवस इस बार मात्र एक दिन में कुछ कार्यक्रमों के साथ संपन्न किया जाएगा। इसको लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसका संचालन एसी विनय कुमार राय ने की। इस दौरान एसी ने बताया कि चुनाव को देखते हुये कार्यक्रमों में कटौती की गयी है। 22मार्च को शहर में पूर्व की भांति प्रभात फेरी निकाली जायेगी।