Connect with us

Education

Pariksha Pe Charcha 2022: व्हाट्सएप्प, इंस्‍टाग्राम, गेमिंग के एडिक्‍शन से कैसे बचें? PM मोदी ने बच्चों को सुझाया नया तरीका

Pariksha Pe Charcha 2022 LIVE: बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ (PCC) कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं से बातचीत कर रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 9वीं से 12वीं तक के करीब एक हजार बच्चों को प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे हैं।

Published

on

नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ (PCC) कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं से बातचीत कर रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 9वीं से 12वीं तक के करीब एक हजार बच्चों को प्रधानमंत्री संबोधित किया। इस साल परीक्षा पर चर्चा का 5वां संस्करण है। इस मौके पर छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ सीधा संवाद करने का मौका मिला है। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव से बचने, समय प्रबंधन के अलावा जीवन में सफलता के गुर सिखाए हैं।

Pariksha Pe Charcha 2022: सोशल मीडिया और गेमिंग के एडिक्‍शन से कैसे बचें
प्रधानमंत्री ने कहा कि खेले बिना कोई खिल नहीं सकता. अपने प्रतिद्वंदी की चुनौतियों का सामना करना हम सीखते हैं. किताबों में जो हम पढ़ते हैं, उसे आसानी से खेल के मैदान से सीखा जा सकता है।

पीएम मोदी छात्रों को दे रहे सफलता के गुर

छात्रों ने पूछे प्रधानमंत्री से सवाल

देशभर के छात्र कार्यक्रम में उपस्थित होकर और ऑनलाइन मोड में जुड़कर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे।

पीएम मोदी ने देखी छात्रों की प्रदर्शनी

अपने संबोधन की शुरूआत से पहले पीएम मोदी छात्रों द्वारा तैयार प्रर्दशनी को देखा।

श‍िक्षामंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने बच्चों का किया स्‍वागत

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement