यूरोपीय सांसदों से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद पर दिया करारा बयान, EU की टीम कल करेगी जम्मू-कश्मीर का दौरा

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवादियों का समर्थन करने वाले और उन्हें बढ़ावा देने वाले लोगों को खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम होना चाहिए।

Avatar Written by: October 28, 2019 3:46 pm

नई दिल्ली। सोमवार को नई दिल्ली पहुंची यूरोपीय सांसदों(EU) की टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(NSA) अजीत डोभाल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आतंकवाद के साथ ही जम्मू कश्मीर के हालात के बारे में खुलकर चर्चा हुई और मंगलवार को ये टीम जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएगी। धारा 370 हटने के बाद ये पहला मौका होगा जब कोई विदेशी प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा।

pm modi 1

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवादियों का समर्थन करने वाले और उन्हें बढ़ावा देने वाले लोगों को खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम होना चाहिए।

pm modi 2

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि ऐसी गतिविधियों और संगठनों का समर्थन करने वाले या नीति के रूप में आतंकवाद का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।

pm modi 3

अनुच्छेद 370 हटने के बाद दुनियाभर में जम्मू-कश्मीर का मसला छाया हुआ था, पाकिस्तान की ओर से इस मसले को उठाया जा रहा था। ऐसे में इस चर्चा के बीच यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल का ये दौरा काफी अहम है। जम्मू-कश्मीर जाने वाले यूरोपियन संसद के प्रतिनिधिमंडल में कुल 28 सदस्य होंगे। अभी तक भारत की ओर से किसी भी विदेशी प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी।

PMO की ओर से आया ये बयान

pm modi 4

मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से बयान भी जारी किया गया। पीएमओ की ओर से कहा गया कि यूरोपीय सांसदों का भारत के कल्चर को जानना काफी खुशी का विषय है। PM मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर समेत भारत के कई हिस्सों में दल का दौरा काफी सफल होगा, इस दौरान उन्हें भारत के कल्चर, यहां चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost