संसद के सेंट्रल हाल में जब मोदी के सामने आईं प्रज्ञा ठाकुर, तो पीएम ने किया इग्नोर

प्रज्ञा ठाकुर को माफ ना करने की बात उस समय और पक्की हो गई जब संसद के सेंट्रल हाल में एक-एक करके जीते हुए सभी सांसद पीएम मोदी के सामने से गुजर रहे थे। इसी क्रम में साध्वी प्रज्ञा ठाकुुर भी मोदी के सामने से गुजरीं।

Avatar Written by: May 26, 2019 10:22 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीते भाजपा और एनडीए को सभी सांसद 25 मई को जब संसद के सेंट्रल हाल में इकट्ठा हुए तो पीएम मोदी ने सबसे मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी के सामने जब भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आईं तो पीएम मोदी ने उन्हें इग्नोर कर दिया। दरअसल पीएम मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोड्से को देशभक्त बताने पर उन्हें कभी माफ ना करने की बात कही थी।

पीएम मोदी ने किया इग्नोर

प्रज्ञा को माफ ना करने की बात उस समय और पक्की हो गई जब संसद के सेंट्रल हाल में एक-एक करके जीते हुए सभी सांसद पीएम मोदी के सामने से गुजर रहे थे। इसी क्रम में साध्वी प्रज्ञा ठाकुुर भी मोदी के सामने से गुजरीं। उनके गुजरने पर पीएम मोदी ने उनपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और उन्हें आगे बढ़ने दिया। मीडिया में इस बात को लेकर काफी चर्चा भी है।

दिग्विजय सिंह को हराया

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की राजनीतिक शुरुआत काफी विवादास्पद रही। राजनीति में आते ही उनके कई बयान सुर्खियों में छाए रहे। कभी शहीद हेमंत करकरे तो कभी गोड्से पर उनके बयानों ने उन्हें मीडिया में बनाए रखा। हालांकि वो भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के खिलाफ जीत पा चुकी हैं लेकिन उनकी छवि और उनके बयानों के लेकर भाजपा की चिंताएं साफ हैं।

पीएम मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर को लेकर क्या कहा था

पीएम मोदी ने कहा था कि महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं, वो भयंकर खराब हैं। ये बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भले ही इस मामले में उन्होंने (साध्वी प्रज्ञा) माफी मांग ली हो, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें कभी भी माफ नहीं कर पाऊंगा।

माफी भी काफी नहीं

हालांकि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपने इस बयान के लिए बाद में माफी भी मांग ली थी, लेकिन तबतक शायद काफी देर हो चुकी थी। उनकी राजनीतिक अपरिपक्वता शायद बीजेपी आलाकमान को नागंवार गुजरा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost