हम थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं, सदियों तक देश की सेवा करनी है : PM मोदी

सोमवार को जेपी नड्डा को निर्विरोध भाजपा का नया अध्यक्ष चुना गया। हालांकि वो कार्यकारी अध्यक्ष पहले से थे लेकिन 20 जनवरी को उन्होंने आधिकारिक रूप से इस पद को ग्रहण किया।

Written by: January 20, 2020 6:23 pm

नई दिल्ली। सोमवार को जेपी नड्डा को निर्विरोध भाजपा का नया अध्यक्ष चुना गया। हालांकि वो कार्यकारी अध्यक्ष पहले से थे लेकिन 20 जनवरी को उन्होंने आधिकारिक रूप से इस पद को ग्रहण किया। इस मौके पर दिल्ली में स्थित पार्टी मुख्यालय पर अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ।

JP Nadda BJP president

इस समारोह में पीएम मोदी भी मौजूद रहे। उन्होंने अपने संबोधन में पार्टी के अतीत का जिक्र और भविष्य की चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि हम थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं। हमें सदियों तक देश की सेवा करनी है। जिन आशाओं के साथ पार्टी का जन्म हुआ, उसे पूरा किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे।

Modi JP Nadda delhi

उन्होंने कहा कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर बीजेपी ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार किया। पीएम मोदी ने बीजेपी को जीती जागती पार्टी बताया और कहा कि यह सिर्फ संख्या बल पर बनी हुई सबसे बड़ी पार्टी नहीं बल्कि जन-सामान्य के दिलों में जगह बनाकर बनी हुई पार्टी है। पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे। हमें एक सुचारू रूप से चलने वाली व्यवस्था से जुड़ने वाले दल की तरह आगे बढ़ना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे। उसी परंपरा के कारण बीजेपी को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है।

jp nadda bjp modi

उन्होंने कहा कि इतने कम समय में भाजपा ने विस्तार भी किया है, जनता की आकांक्षाओं से खुद को जोड़ा है और समय के हिसाब से परिवर्तन भी किया है। पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है। अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है।

उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला. कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है।

Modi JP Nadda

उन्होंने कहा कि संघर्ष और संगठन की पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है। पीएम मोदी ने संगठन को बढ़ाने, कार्यकर्ता का विकास करने और देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने को पार्टी का उद्देश्य बताया और कहा कि सत्ता में रहते हुए दल को चलाना अपने आप में बड़ी चुनौती है।