newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

लॉकडाउन के बाद रेल और जहाज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, पीएम आवास पर महत्वपूर्ण बैठक

सूत्रों के मुताबिक बैठक में रेलवे और विमान क्षेत्र में आगे की कार्यवाही पर चर्चा की जा रही है। 3 मई के बाद रेलवे और विमान क्षेत्र को कब से और कैसे ऑपरेट किया जा सकता है, इस पर खासतौर से चर्चा हो रही है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक बेहद अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा, सीडीएस बिपिन रावत और प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेट्री शामिल हैं। यह बैठक 3 मई के बाद लॉकडाउन पर आगे की रणनीति को लेकर आयोजित की गई है।

PM Modi

सूत्रों के मुताबिक बैठक में रेलवे और विमान क्षेत्र में आगे की कार्यवाही पर चर्चा की जा रही है। 3 मई के बाद रेलवे और विमान क्षेत्र को कब से और कैसे ऑपरेट किया जा सकता है, इस पर खासतौर से चर्चा हो रही है। सरकार इस बारे में जल्द ही बड़ा  फैसला ले सकती है। देश में पिछले 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है और इसी दिन से ही ट्रेन, प्लेन, बस के अलावा आवागमन के सभी साधन बंद हैं।

पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक था, लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के बाद इसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले शनिवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की भी बैठक हुई थी। अभी तक सूत्र यही बता रहे हैं कि लॉकडाउन का दूसरा फेज 3 मई को खत्म होने के बाद भी रेल और हवाई सेवाएं इतनी जल्दी शुरू होने के आसार नही हैं।

Narendra Modi

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी कह चुके हैं कि अभी निजी विमानन कंपनियां हवाई यात्रा के टिकट न बेचें। शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में कोविड-19 के लिए बनी GOM की पांचवी बैठक में इन विषयों पर रिपोर्ट तैयार की गई थी। इस रिपोर्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजा गया है। पीएम आवास में चल रही इस बैठक में इस बाबत बड़ा फैसला मुमकिन है।