Connect with us

देश

COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में सेना ने संभाला मोर्चा, CDS बिपिन रावत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, बताया पूरा प्लान

COVID-19: PMO ने बताया कि, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की जा रही तैयारियों और ऑपरेशन की समीक्षा की।

Published

on

नई दिल्ली। देशभर में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने कहर बरपाया हुआ है। हर दिन देश में कोरोना के नए मामलों का रिकॉर्ड टूटता जा रहा है। वहीं कोरोना के खिलाफ जंग में अब भारतीय सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है। इसी कड़ी में सोमवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General bipin rawat) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इसकी जानकारी दी। PMO ने बताया कि, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा की जा रही तैयारियों और ऑपरेशन की समीक्षा की।

इस दौरान बिपिन रावत ने पीएम मोदी से मिलकर बताया कि पिछले 2 साल में सेना से रिटायर हुए सभी मेडिकलकर्मियों को या फिर वीआरएस लेकर गए हैं उन्हें एक बार फिर से कोविड से लड़ने के लिए उनके घरों के नजदीक में सेवाओं के लिए बुलाया जा रहा है। सीडीएस रावत ने ये भी बताया कि सेना के सभी संस्थानों में उपलब्ध ऑक्सीजन सिलिंडर कोविड अस्पतालों को दिए जाएं।

Coronavirus

उन्होंने पीएम मोदी को यह भी बताया गया कि कमांड मुख्यालय, कोर मुख्यालय, डिवीजन मुख्यालय और नौसेना और वायुसेना के समान मुख्यालय में कर्मचारियों की नियुक्तियों पर सभी चिकित्सा अधिकारियों को अस्पतालों में नियुक्त किया जाएगा।

वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो, देश में 3,52,991 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आने से 2,812 लोगों ने अपनी जान गवाई है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,52,991 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में मरने वालों की संख्या 2,812 दर्ज की गई। इन ताजा आंकड़ों के बाद अब देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,73,13,163 हुई है। वहीं कुल मौतों की संख्या 1,95,123 हो गई है। बता दें कि देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,13,658 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,43,04,382 है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement