पीएम मोदी ने केरल के मंदिर में भारत के विकास, समृद्धि के लिए की प्रार्थना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां के प्रसिद्ध श्री कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कहा कि, उन्होंने मंदिर में भारत के विकास और समृद्धि के लिए प्रार्थना की है।

Written by: June 8, 2019 1:16 pm

गुरुवायूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां के प्रसिद्ध श्री कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कहा कि, उन्होंने मंदिर में भारत के विकास और समृद्धि के लिए प्रार्थना की है।

Narendra Modi

मोदी ने ट्वीट किया, “गुरुवायूर मंदिर दिव्य और भव्य है, इस प्रतिष्ठित मंदिर में भारत के विकास और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।”

उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर 5,000 साल पुराने मंदिर की यात्रा के दौरान की कुछ तस्वीरे भी साझा की हैं।

प्रार्थना के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर के अधिकारियों के साथ केरल के राज्यपाल पी. सथाशिवम, केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन, राज्य देवसोम मंत्री कडकंपल्ली सुरेंद्रन के साथ बैठक भी की। मंदिर प्रशासन ने उन्हें धर्मस्थल की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लिए करीब 450 करोड़ रुपये की लागत का एक ज्ञापन सौंपा है।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री के आगमन पर मंदिर के पुजारियों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया। भारतीय जनता पार्टी (केरल) की केरल इकाई के पूरे शीर्ष अधिकारी सहित, राज्यसभा सदस्य और सुपरस्टार सुरेश गोपी, जो पिछले महीने के आम चुनावों में त्रिचूर लोकसभा सीट से असफल रहे थे, मंदिर शहर में मौजूद थे।

Narendra Modi

पीएम मोदी ने सुबह ही कोच्चि से गुरुवायूर के लिए उड़ान भरी थी। उन्होंने मंदिर परिसर में हाथ जोड़कर प्रवेश किया और ‘विष्णु सहस्रनाम’ के पाठ सहित विभिन्न अनुष्ठानों में भाग लिया। इसके पहले 2008 में मोदी ने इस मंदिर का दौरा किया था जब वह दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे।