संसद से गैरहाजिर रहने वाले बीजेपी सांसदों पर ‘सख्त’ हुए पीएम मोदी, राजनाथ ने चेताया

पीएम मोदी अपने ही सांसदों की जिम्मेदारी तय करने से नहीं चूकते हैं। उन्होंने अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। पीएम ने उन सांसदों के प्रति नाखुशी जताई है जो बार-बार कहने के बावजूद सदन की बैठकों से गायब रहते हैं

Written by: December 3, 2019 7:03 pm

नई दिल्ली। पीएम मोदी अपने ही सांसदों की जिम्मेदारी तय करने से नहीं चूकते हैं। उन्होंने अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। पीएम ने उन सांसदों के प्रति नाखुशी जताई है जो बार-बार कहने के बावजूद सदन की बैठकों से गायब रहते हैं। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में ऐसे सांसदों को खरे शब्दों में चेतावनी दी गई है।

Narendra modi With Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में बताया कि पीएम ऐसे सांसदों से नाखुश हैं जो बार-बार बोले जाने के बाद भी संसद से अनुपस्थित रहते हैं। ऐसे सांसदों को गंभीरता दिखानी होगी। राजनाथ सिंह के शब्द बता रहे थे कि पीएम इस मसले पर किस कदर गंभीर हैं।

modi with rajnath

राजनाथ सिंह ने बीजेपी संसदीय दल की साप्ताहिक बैठक में सांसदों से कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में सांसदों के बीच अनुशासन की कमी के बारे में बार-बार बात की है। प्रधानमंत्री इस बात से असंतुष्ट हैं कि उनकी बार-बार सलाह के बावजूद स्थिति में बदलाव नहीं हुआ है।

Union Minister and BJP MP Nitin Gadkari takes oath

यह पहली बार नहीं हुआ है जब पीएम ने इस मुद्दे को उठाया है। इस साल जुलाई महीने में भी पीएम मोदी संसद से अनुपस्थित रहने वाले सांसदों को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। रक्षा मंत्री ने संसदीय दल की बैठक में सांसदों को याद दिलाया कि इस सत्र में कई अहम बिल आने वाले हैं जिसपर बहस होनी है।

Prime minister Narendra Modi with Defence Minister Rajnath Singh, BJP working president JP Nadda, and other MPs

पार्टी सांसदों को कहा गया है कि जब गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करें तब वे बड़ी संख्या में उपस्थित रहें। पार्टी के मुताबिक यह मसौदा विधेयक उतना ही महत्वपूर्ण है जितना अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने वाला विधेयक था।