सिख दंगों के गुनहगार को मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बना दिया : मोदी

सिख दंगों में वर्ष 1984 में हजारों लोग मारे गए थे। इस घटना को लेकर सैम पित्रोदा का एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘हुआ तो हुआ’। बाद में पित्रोदा ने इसपर खेद जताया था।

Written by: May 12, 2019 8:09 pm

खंडवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम लिए बगैर रविवार को यहां उनपर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति जनता की नजरों में सिख दंगों के लिए गुनहगार है, उसे आपका मुख्यमंत्री बना दिया गया है।

मध्य प्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र के छैगांव माखन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने सिख दंगों को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर तंज सका और कहा कि ये वो लोग हैं, जिनके लिए कुछ भी हो जाए, मगर कहते हैं, ‘हुआ तो हुआ’।


मोदी ने सिख दंगों को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम लिए बगैर हमला किया और कहा, “वर्ष 1984 में सिखों के साथ अत्याचार हुआ, कत्लेआम हुआ, और ये कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’। जो 84 के दंगों में जनता की नजरों में गुनहगार है, जिसको पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया, तो पंजाब कांग्रेस ने हाथ जोड़कर कहा, ‘इसको ले जाओ, वरना पंजाब में हम खत्म हो जाएंगे’। वहां से ले गए, आपके ऊपर थोप दिया मुख्यमंत्री बनाकर। ये है कांग्रेस।”


ज्ञात हो कि सिख दंगों में वर्ष 1984 में हजारों लोग मारे गए थे। इस घटना को लेकर सैम पित्रोदा का एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘हुआ तो हुआ’। बाद में पित्रोदा ने इसपर खेद जताया था।