PM मोदी ने LoC पर जवानों संग मनाई दिवाली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 के निष्क्रिय होने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर का दौरा किया। उन्होंने दिवाली के दिन एलओसी जाकर जवानों के संग दिवाली मनाई।

Avatar Written by: October 27, 2019 5:44 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 के निष्क्रिय होने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर का दौरा किया। उन्होंने दिवाली के दिन एलओसी जाकर जवानों के संग दिवाली मनाई। पीएम मोदी  नियंत्रण रेखा की रक्षा में जुटी सैन्य टुकड़ियों के साथ दीवाली मनाने रजौरी पहुंचे थे।

इसको लेकर अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करने के लिए सीधे आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर्स पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों को पहले संबोधित किया, फिर उन्हें अपने हाथों से मिठाई खिलाकर दिवाली का उत्सव मनाया। इस मौके पर सेना के जवान अपने प्रधानमंत्री से मिलने के लिए काफी उत्सुक दिखे।

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं। साथ ही अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद यह कश्मीर में उनकी पहली दीवाली है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंफेंट्री दिवस पर रविवार को सैनिकों को बधाई देते हुए कहा कि पैदल सैन्य टुकड़ी लगन और बहादुरी का द्योतक है। इंफेंट्री दिवस का आयोजन 27 अक्टूबर को होता है। इसी तारीख को 1947 में सेना जम्मू-कश्मीर से पाकिस्तान समर्थित घुसपैठियों को निकालने के लिए वहां पहुंची थी। मोदी ने कहा, ”इंफेंट्री दिवस पर हमारी पैदल टुकड़ी के साहसी सैनिकों को बधाई। हमारी इंफेंट्री लगन और बहादुरी का द्योतक है। उनकी बहादुरी के लिए प्रत्येक भारतीय उनका कृतज्ञ है।”

वहीं दीवाली की बधाई देते हुए उन्होंने कहा, ”देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं। रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost