लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी आज मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान का आगाज

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मेरठ में रैली करके चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। पहले ही दिन वे एक के बाद एक तीन रैलियां करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद वे चुनाव प्रचार के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में रैलियां शुरू कर देंगे।

Written by: March 28, 2019 8:36 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मेरठ में रैली करके चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। पहले ही दिन वे एक के बाद एक तीन रैलियां करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद वे चुनाव प्रचार के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में रैलियां शुरू कर देंगे। महत्वपूर्ण है कि अगले महीने के पहले सप्ताह तक होने वाली रैलियों पर खुद भाजपा की भी नजर है और रैलियों में आने वाली भीड़ और भीड़ के मूड़ का आकलन करने के बाद ही पार्टी आगे की चुनावी रणनीति पर कार्य करेगी।

बता दें, यूपी के अलावा प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर भी जाएंगें। उत्तराखंड में पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए कुमाऊं क्षेत्र में आने वाले रुद्रपुर को चुना है, जो राज्य की राजधानी से अलग दूसरा हिस्सा है। यहां उनकी रैली दोपहर 1.15 बजे होगी। इसके बाद पीएम मोदी जम्मू जाएंगे जहां की 2 लोकसभा सीटों पर भी 11 अप्रैल को ही मतदान होना है। यहां पीएम मोदी जम्मू जिले के पंचायत डुमी में शाम 5 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्रीमोदी सीधे हेलीकॉप्टर से रैली स्थल पर सुबह 11 बजे पहुंचेंगे। मुख्य रूप से यह रैली मेरठ-हापुड़ और मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए आयोजित की गई है। मंच पर प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे, प्रदेश महामंत्री और पश्चिमी क्षेत्र के प्रभारी विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी, चारों लोकसभाओं के प्रत्याशी जिनमें मुजफ्फरनगर से डॉ. संजीव बालियान, बागपत से डॉ. सतपाल सिंह, मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल और बिजनौर से कुंवर भारतेंद्र मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 15 विधायकों को भी जगह दी गई है। आसपास के पांच जिलों की भीड़ रैली में आने की उम्मीद है। इसी हिसाब से इंतजाम किए गए हैं।

pm modi cm yogi

बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में भी मेरठ जनपद से ही रैली के जरिए चुनावी प्रचार का आगाज किया था। हालांकि इस बार रैली स्थल बदला है। लेकिन मेरठ में ही रैली से चुनावी आगाज किया जा रहा है। सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं।