झारखंड में आज चुनावी बिगुल फूंकेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी गुरुवार को रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना, दुकानदारों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना और एकलव्य विद्यालय योजना की शुरुआत करेंगे।

Written by: September 12, 2019 8:50 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एकदिवसीय दौरे पर रांची पहुंचेगे। यहां से वे देश को तीन बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी गुरुवार को रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना, दुकानदारों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना और एकलव्य विद्यालय योजना की शुरुआत करेंगे। साथ ही झारखंड की नई विधानसभा और साहेबगंज में गंगा नदी पर निर्मित मल्टी मॉडल टर्मिनल का भी उद्घाटन करेंगे।

Narendra Modi

पीएम रांची में बनने वाले नये सचिवालय भवन का भी शिलान्यास करेंगे। जगन्नाथ मैदान में वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसमें एक लाभ लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है।

कार्यक्रम में मुख्य मंच पर पीएम के साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सीएम रघुवर दास मौजूद रहेंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जगन्नाथ मैदान में चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Narendra Modi

इसमें जिला बल के अलावा जैप, रैपिड एक्शन फोर्स, एसटीएफ और महिला बटालियन को लगाया गया है। आसपास की ऊंची इमारतों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक करीब तीन हजार जवानों को तैनात किया गया है. कार्यक्रम को लेकर 9 पार्किंग स्थल बनाये गये हैं। लोगों के लिए टॉयलेट व पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है।