नागालैंड के विधानसभा अध्यक्ष के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया

नागालैंड के विधानसभा अध्यक्ष विखो-ओ-योशू के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शोक प्रकट किया है। विखो कैंसर से पीड़ित थे।  उनके परिवार में उनकी पत्नी तथा 10 बच्चे हैं। योशू के पार्थिव शरीर को आज (मंगलवार) नागालैंड लाया जाएगा।

Avatar Written by: December 31, 2019 11:52 am

नई दिल्ली। नागालैंड के विधानसभा अध्यक्ष विखो-ओ-योशू के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शोक प्रकट किया है। विखो कैंसर से पीड़ित थे।  उनके परिवार में उनकी पत्नी तथा 10 बच्चे हैं। योशू के पार्थिव शरीर को आज (मंगलवार) नागालैंड लाया जाएगा। योशू ने कोहिमा जिले की दक्षिणी अंगामी-एक निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक चुनाव जीता है।

Vikho-o Yhoshu and PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “नागालैंड के विधानसभा अध्यक्ष इंजीनियर विखो-ओ-योशू के निधन पर बहुत दुखी हूं। वे एक मेहनती नेता थे जिन्होंने नागालैंड की प्रगति में अपना जीवन कुर्बान कर दिया। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार तथा समर्थकों के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) नेता योशू इसी साल मुंबई में एक अस्पताल में भर्ती कराए गए थे जब उनके कैंसर से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। वरिष्ठ राजनेता योशू 2018 में एनडीपीपी में शामिल होने से पहले नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) में थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost