‘क्यों नहीं हुई सोनिया-राहुल को जेल’, इस सवाल पर PM मोदी ने दिया ये जवाब

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार को इस बात के लिए कोसा जाता है कि उनकी सरकार ने कुछ लोगों को जेल में क्यों नहीं डाला।

Written by: June 25, 2019 8:09 pm

नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार को इस बात के लिए कोसा जाता है कि उनकी सरकार ने कुछ लोगों को जेल में क्यों नहीं डाला।

जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये आपातकाल नहीं है कि लोग बिना वजह ही जेल में डाल दिए जाएं, ये लोकतंत्र है और किसे जेल में डालना है, इसका फैसला अदालतें करती हैं। बता दें कि सोमवार को अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा था कि अगर कांग्रेस ‘भ्रष्ट पार्टी’ है तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हमें इसलिए कोसा जा रहा है कि फलाने को जेल में क्यों नहीं डाला, ये इमरजेंसी नहीं है कि सरकार किसी को जेल में डाल दे, ये लोकतंत्र है, ये काम न्यायपालिका का है, हम कानून से चलने वाले लोग हैं और किसी को जमानत मिलती है तो इंजॉय करे…बदले की भावना से काम नहीं होना चाहिए, लेकिन करप्शन के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि करप्शन के खिलाफ जो भी करेंगे ईमानदारी से करेंगे, किसी के खिलाफ हीन भाव से काम नहीं करेंगे। पीएम ने कहा कि देश ने हमें इतना दिया है कि हमें गलत रास्ते पर जाने की जरूरत नहीं है।

‘सोनिया राहुल को अबतक क्यों नहीं हुई जेल’
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में सवाल उठाया था कि अगर कांग्रेस एक ‘भ्रष्ट’ पार्टी है, तो सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अब तक जेल क्यों नहीं हुई है? राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस नेताओं को चोर बताकर सत्ता पर काबिज हुई थी, लेकिन कांग्रेस के नेता अब भी संसद में बैठे हैं।