PNB Scam: भगोड़े नीरव मोदी की रिमांड 17 अक्टूबर तक बढ़ी

पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला करके देश से भागा नीरव मोदी के लिए यूके की अदालत से एक बुरी खबर आई है और कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए नीरव मोदी की रिमांड 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

Written by: September 19, 2019 4:34 pm

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला करके देश से भागा नीरव मोदी के लिए यूके की अदालत से एक बुरी खबर आई है और कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए नीरव मोदी की रिमांड 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। नीरव मोदी के ऊपर 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है।

बता दें कि नीरव मोदी ब्रिटेन की जेल में बंद है। इससे पहले जुलाई में ब्रिटेन की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत को 22 अगस्त तक बढ़ाते हुए उसे जमानत देने से इनकार कर दिया था।

Nirav modi neerav

इसके बाद नीरव मोदी की रिमांड 19 सितंबर तक बढ़ा दी गई थी। अब नया फैसला आया है और नीरव मोदी को 17 अक्टबूर तक जेल में रहना होगा।


बता दें कि भारत के भगोड़े हीरा व्यापारी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था। तब से उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है। पीएनबी का आरोप है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने कुछ बैंक कर्मचारियों की मदद से 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। जिसके बाद से ही दोनों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है।

ईडी ने चोकसी के खिलाफ मुंबई में धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत अदालत में आरोप पत्र दायर कर रखा है। दोनों ने ही जनवरी 2018 में धोखाधड़ी की खबरें आने के बाद से ही भारत छोड़ दिया था।