प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोड्से को देशभक्त बताने के बाद मांगी माफी, भाजपा थी नाराज

भाजपा की तरफ से ये भी कहा गया कि प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी की किरकिरी होते देख गुरुवार(16 मई) को दिन में दिए इस बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने शाम होते होते आखिरकार माफी मांग ली।

Written by Newsroom Staff May 16, 2019 7:41 pm

नई दिल्ली। गुरुवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से को देशभक्त बताकर राजनीतिक हलचल मचा दी। उनके इस बयान पर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर तो रही ही लेकिन साथ ही भाजपा ने भी प्रज्ञा ठाकुर को माफी मांगने की बात कही।

क्या कहा था प्रज्ञा ठाकुर ने

उन्होंने कहा, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त ही रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को जनता चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी।”

भाजपा ने क्या कहा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, इस बयान के लिए हम प्रज्ञा ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगेंगे। भाजपा की तरफ से ये भी कहा गया कि प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी की किरकिरी होते देख गुरुवार(16 मई) को दिन में दिए इस बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने शाम होते-होते आखिरकार माफी मांग ली।

भोपाल से बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने दावा किया कि पार्टी के कहने पर उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया है और देश से माफी मांगी है। पार्टी ने हिदायत दी है कि आगे से ऐसा नहीं बोला जाए और इसका ध्यान रखा जाए।

कांग्रेस ने क्या कहा था

कांग्रेस ने प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान पर कहा था कि “साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान से भाजपा का हिंसक रुप सामने आ गया है। साध्वी ने अपने इस बयान से देश का अपमान किया है और देश की आत्मा को छलनी किया है।”

congress

दरअसल आपको बता दें कि, कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी करार दिया था। उनके इस बयान को लेकर काफी बवाल हुआ था। प्रज्ञा ठाकुर इसी बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही थीं।

Facebook Comments