राष्ट्रपति कोविंद आज संसद के दोनों सदनों को करेंगे संबोधित

ऐसा माना जा रहा है कि राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण में सरकार की आगामी नीतियों की एक झलक देखने को मिलेगी। राष्ट्रपति अपने अभ‌िभाषण में ‘न्यू इंडिया’ की संकल्पना को पेश करेंगे। इसमें भविष्य के भारत का जिक्र होगा।  

Written by Newsroom Staff June 20, 2019 9:11 am

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज राज्यसभा और लोकसभा के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वह सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में संबोधित करेंगे।  ऐसा माना जा रहा है कि राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण में सरकार की आगामी नीतियों की एक झलक देखने को मिलेगी। राष्ट्रपति अपने अभ‌िभाषण में ‘न्यू इंडिया’ की संकल्पना को पेश करेंगे। इसमें भविष्य के भारत का जिक्र होगा।

President Ramnath Kovind

बता दें कि राष्ट्रपति के संबोधन के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दोनों सदनों में बहस होंगी। संसद का पहला सत्र 26 जुलाई यानी 40 दिन तक चलेगा।

parliament

गौरतलब  है कि बीते 17 जून को शुरू हुए इस सत्र के शुरुआती दो दिनों में चुनकर आए नये सांसदों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान जमकर हो हल्ला भी हुआ। इसी बीच नए लोकसभा अध्यक्ष का चयन भी हुआ। बुधवार को राजस्‍थान के कोटा के सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया।