पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव ना लड़ने के पीछे प्रियंका गांधी ने बताई ये वजह

प्रिंयका गांधी कांग्रेस की महासचिव बनाई गईं तो अटकलें लगाई जाने लगीं कि शायद वो लोकसभा चुनाव भी लड़ें। इसको लेकर कहा जा रहा था प्रियंका गांधी पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं।

Written by: April 28, 2019 11:09 am

नई दिल्ली। प्रिंयका गांधी जब कांग्रेस की महासचिव बनाई गईं तो अटकलें लगाई जाने लगीं कि शायद वो लोकसभा चुनाव भी लड़ें। इसको लेकर कहा जा रहा था प्रियंका गांधी पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। वैसे इन अटकलों पर तब विराम लग गया जब कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी से प्रत्याशी बना दिया।

Priyanka Gandhi

राजनीतिक गलियारे  में चर्चा होने लगी कि आखिर प्रियंका गांधी चुनाव क्यों नहीं लड़ रही हैं जबकि प्रियंका गांधी ने खुद इसके संकेत दिए थे कि वो चुनाव लड़ सकती है। अब प्रियंका गांधी ने खुद इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, उनके पास एक सीट नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि, “मेरे कंधों पर पूरे यूपी में प्रचार करने की जिम्मेदारी है, मेरे पास एक नहीं 41 सीटों पर पार्टी को जिताने का जिम्मा है, ऐसे में एक स्थान पर रहकर यह संभव नहीं हो पाता।”

Sam Pitroda and Priyanka Gandhi

दरअसल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मांग बढ़ती जा रही थी कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ें इसपर 28 मार्च को रायबरेली में प्रियंका गांधी ने खुद कार्यकर्ताओं से पूछ लिया कि वो वाराणसी से चुनाव लड़े क्या ? इसी के बाद चर्चा होने लगी कि प्रियंका वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि अजय राय का टिकट फाइनल होने के बाद अब साफ हो चुका है कि प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी।

बता दें कि कांग्रेस ने इससे पहले भी 2014 में अजय राय को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे। वहीं प्रियंका गांधी के चुनाव ना लड़ने को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा था कि वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला खुद प्रियंका गांधी का था।