चिदंबरम का बचाव कर रही प्रियंका को सता रहा है रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी का डर!

इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उनके बचाव में खुलकर सामने आ गई हैं। प्रियंका गांधी ने तुरंत ही चिदंबरम को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे दिया। मगर इस सबके पीछे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के ईडी में चल रहे मामले का भी असर दिखाई दे रहा है।

Avatar Written by: August 21, 2019 1:00 pm

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। उनके घर सीबीआई और ईडी दोनों ही एजेंसी पहुंच चुकी हैं। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उनके बचाव में खुलकर सामने आ गई हैं। प्रियंका गांधी ने तुरंत ही चिदंबरम को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे दिया। मगर इस सबके पीछे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के ईडी में चल रहे मामले का भी असर दिखाई दे रहा है। रॉबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्ड्रिंग के संगीन आरोप में जांच चल रही है। वे लगातार अग्रिम जमानत पर हैं और ईडी उनकी जमानत रद्द कराने के लिए कोर्ट में।

Priyanka Gandhi and chidambaram

1-

2-

3-

ईडी ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ काफी सबूत जुटा लिए हैं। यह मामला लंदन के 12 ब्रायस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है। ईड़ी को इस बात के सबूत मिले हैं कि इस संपत्ति पर रॉबर्ट वाड्रा का मालिकाना हक है। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को वे ई मेल भी दिखाए हैं जिनमें वे इसी प्रॉपर्टी के संबंध में बातचीत कर रहे हैं। उनकी यह बातचीत हथियारों के दलाल संजय भंडारी के रिश्तेदार सुमित चड्ढा से हो रही है।

Priyanka Gandhi And Robert Vadra

ईडी रॉबर्ट वाड्रा के बैंक खातों और लेन-देन की भी छानबीन कर रहा है। ईडी ने कोर्ट में आरोप लगाया है कि वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला पी चिदंबरम का भी था। उन पर भी जांच में सहयोग न करने का आरोप था। ट्रायल कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत न देने का जो फैसला दिया है उसमें इस बात का भी जिक्र है कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। यही वजह है कि चिदंबरम और वाड्रा के मामले में कई तरह की समानताएं नजर आ रही हैं।

robert vadra and rahul gandhi

चिदंबरम की तरह रॉबर्ट भी अपने खिलाफ चल रही जांच को राजनीतिक साजिश बताते आए हैं। उनके खिलाफ गुड़गांव लैंड डील मामले में भी मनी लांड्रिंग की जांच जारी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost