सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के फैसले पर उठाए सवाल, भाजपा ने ऐसे ली चुटकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है।

Written by: October 9, 2019 12:57 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है। पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है और अपना भविष्य तक तय नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता (राहुल गांधी) हमें छोड़ कर चले गए।

Salman Khurshid


सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘मुझे बहुत दर्द और चिंता है कि हम आज एक पार्टी के रूप में कहां हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होगा लेकिन हम पार्टी नहीं छोड़ेंगे। हम उन लोगों की तरह नहीं हैं जिन्हें पार्टी से सब कुछ मिला और जब बुरा वक्त आया तो वे पार्टी छोड़ कर चले गए।’

Salman Khurshid and Rahul gandhi

सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस से उनका मोहभंग नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को हालात की समीक्षा करनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, हम उनके निर्णय का सम्मान करते हैं, लेकिन राहुल पार्टी के अहम नेता हैं और रहेंगे।

 

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने और कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की टिप्पणी पर भाजपा ने तंज कसा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस टिप्पणी को आगामी महाराष्ट्र और विधानसभा चुनावों में मतदान से पहले ही कांग्रेस द्वारा ‘अपनी हार स्वीकार लेना’ बताया है।

भाजपा प्रवक्ता ने सलमान खुर्शीद के बयान वाली खबर के साथ ट्वीट किया है कि कांग्रेस के पास अब न ही नेता है, न नीति है और न ही नीयत बची है। उन्होंने लिखा- खुर्शीद मानते हैं कि राहुल गांधी ‘छोड़ गए’ और सोनिया गांधी सिर्फ ‘फौरी इंतजाम’ देख रही हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस में कोई नेता, नीति और नीयत शेष नहीं है।