दिल्ली हाईकोर्ट में “शेम शेम” के नारे लगाने वाले जामिया समर्थक वकीलों पर कार्यवाही तय!

जामिया के मसले पर मनमाफिक आदेश न मिलने पर दिल्ली हाईकोर्ट में कुछ वकीलों ने कल शेम शेम के नारे लगाए थे। इन वकीलों के खिलाफ कार्रवाई तय है।

Written by: December 20, 2019 1:18 pm

नई दिल्ली। जामिया के मसले पर मनमाफिक आदेश न मिलने पर दिल्ली हाईकोर्ट में कुछ वकीलों ने कल शेम शेम के नारे लगाए थे। इन वकीलों के खिलाफ कार्रवाई तय है। चीफ जस्टिस ने इस मामले को फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के पास भेज दिया है।

delhi high court

इससे पहले  कुछ वकीलों ने भी दिल्ली हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच से इस मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। उनके मुताबिक यह कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट एक्ट के तहत आता है। जिन भी वकीलों और व्यक्तियों ने ऐसा किया उन सबके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

delhi highcourt 2

कुछ वकीलों ने आज चीफ जस्टिस के कोर्ट में कहा कि कल जो हुआ वो बेहद शर्मनाक है। इस तरह के मामले में चीफ जस्टिस को खुद संज्ञान लेना चाहिए और वकीलों को माफी मांगनी चाहिए। अभी तक उन वकीलों ने माफी नही मांगी है।

delhi-high-court

इस बीच बार कॉउन्सिल ऑफ दिल्ली ने भी शेम शेम के नारे लगाने को शर्मनाक बताया और निन्दा की है। बार काउंसिल ने भी ऐसे वकीलों के खिलाफ कार्यवाही की बात की है। कल दिल्ली हाईकोर्ट में जामिया हिंसा पर सुनवाई के बाद मनमुताबिक फैसला ना मिलने पर याचिकाकर्ता और वकीलों द्वारा चीफ जस्टिस डीएन पटेल के खिलाफ शेम शेम के नारे लगाये गए थे।

justice DN patel

इसी मामले पर आज वकीलों के एक समूह ने चीफ जस्टिस डीएन पटेल से उन वकीलों के खिलाफ कोर्ट की अवमानना के तहत एक्शन लेने की मांग की थी। चीफ जस्टिस ने कहा है कि मामला फैक्ट फाइंडिंग कमेटी को भेजा जाएगा, उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।