नागरिकता कानून : गुजरात के अहमदाबाद में भी भड़की हिंसा, पुलिस की टीम पर किया पथराव

पालनपुर जिले के छपी में हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए और सड़क जाम कर दिया। हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

Written by: December 19, 2019 8:37 pm

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन की आग गुजरात के अहमदाबाद तक पहुंच गई। गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की टीम को निशाना बनाते हुए पथराव किया। इस हिंसक प्रदर्शन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिसकर्मियों को पीटते दिखाई दे रहे हैं।

Ahamdabad Protest

पुलिस पर पथराव

बता दें कि अहमदाबाद के शाहआलम इलाके में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। काफी देर तक चली मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया जा सका।

Ahamdabad Protest

गुरुवार को गुजरात बंद का ऐलान किया गया था जिसे लेकर गुजरात में अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए।

वीडियो

पालनपुर जिले के छपी में हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए और सड़क जाम कर दिया। हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद स्थिति बेकाबू हो गई और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को धक्का दे दिया। पुलिस की गाड़ी उलटने की भी कोशिश की गई। बाद में एहतियात बरतते हुए अहमदाबाद-पालनपुर हाइवे को बंद कर दिया गया।

Lucknow Protest
लखनऊ

गौरतलब है कि CAA को लेकर देशभर में प्रदर्शन देखे जा रहे हैं। उधर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने दो पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। दूसरी ओर दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गुरुवार को विरोध प्रदर्शन तेज दिखा।