महाराष्ट्र : कोंढवा में दीवार गिरने से चार बच्चों समेत 15 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने कहा कि यह घटना शनिवार तड़के लगभग 2.15 बजे एल्कॉन स्टायलस इमारत में घटी। सभी लोग अपनी-अपनी झोपड़ियों में सो रहे थे, दीवार गिरने से सभी लोग उसमें फंस गए।

Avatar Written by: June 29, 2019 9:40 am

पुणे। पुणे के कोंढवा क्षेत्र में शनिवार को एक इमारत के अहाते की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने कहा कि यह घटना शनिवार तड़के लगभग 2.15 बजे एल्कॉन स्टायलस इमारत में घटी। सभी लोग अपनी-अपनी झोपड़ियों में सो रहे थे, दीवार गिरने से सभी लोग उसमें फंस गए।

Kondhwa

बचाव दल की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो नाबालिगों समेत तीन लोगों को बचा लिया। मृतकों में 10 पुरुष और पांच महिलाएं हैं। मलबे में फंसे अन्य लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है।

Kondhwa

पुणे की मेयर मुक्ता तिलक ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम बगल में लगी इमारत में चल रहे निर्माण कार्य पर तुरंत रोक लगाने का आदेश जारी कर रहे हैं। हम मृतकों के परिजनों को भी पूरी राहत देंगे।”

घटना की समीक्षा के लिए संरक्षक मंत्री चंद्रकांत पाटिल भी मौके पर पहुंच रहे हैं। पुणे कलेक्टरेट और पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि वे घटना की जांच करेंगे।

Kondhwa

मारे गए लोगों में से ज्यादातर निर्माणाधीन इमारतों में मजदूरी करते थे। मृतकों की पहचान सुनील सिंह, सोनाली दास, भीमा दास, दीपन शर्मा, आलोक वर्मा, मोहन शर्मा, संगीता देवी, अवदेश सिंह, अमन शर्मा, रवि शर्मा, अजीत शर्मा, राहुल शर्मा, लक्ष्मीकांत साहनी, ओवी दास के रूप में हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost