राहुल गांधी ने स्वीकार किया राज्यपाल सत्यपाल मलिक का न्योता, पूछा- कब आ सकता हूं कश्मीर?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने घाटी में हिंसा की टिप्पणी के बाद बुधवार को एक बार फिर राज्यपाल सत्यपाल मलिक की ट्वीट का जवाब दिया है।

Written by Newsroom Staff August 14, 2019 1:26 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने घाटी में हिंसा की टिप्पणी के बाद बुधवार को एक बार फिर राज्यपाल सत्यपाल मलिक की ट्वीट का जवाब दिया है।

Rahul Gandhi &In J&K, Governor Satya Pal Malik

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में राज्यपाल मलिक को ‘मालिक’ का संबोधन देते हुए कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर आने के आपके निमंत्रण को स्वीकार करता हूं। मैं वहां आकर लोगों से मिलना चाहता हूं। आप बताएं, मैं कब आ सकता हूं?

इससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए न्योता दिया है। मैंने उनसे कहा कि मैं आपके लिए विमान भेजूंगा ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए। आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए।

इसके बाद मंगलवार को राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करते हुए कहा था कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन हमें विमान की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आदरणीय राज्यपाल (जम्मू और कश्मीर) आपके निमंत्रण पर मैं और विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की यात्रा जरूर करेगा। हमें विमान की जरुरत नहीं है। कृपया हमें यात्रा करने और लोगों से मिलने की स्वतंत्रता दें। इसके अलावा मुख्यधारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे सैनिकों से मिलने की हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित करें।’