राहुल गांधी ने किया दावा कि डिक्शनरी में जुड़ा है नया शब्द- ‘Modilie’ ऑक्सफोर्ड वालों ने दिया ये जवाब

सर्च करने पर डिक्शनरी बताती है कि ऐसा कोई शब्द ही नहीं है। गूगल सर्च इंजन में भी तलाशने पर यह शब्द नहीं मिलता, बल्कि इसकी जगह राहुल की Modilie शब्द से संबंधित खबरें ही नजर आती हैं। इस बात से यह बात साबित होती है कि राहुल ने पीएम मोदी के लिए झूठ बोला है और Modilie जैसा शब्द डिक्शनरी में है ही नहीं।

Written by Newsroom Staff May 16, 2019 5:11 pm

नई दिल्ली।चुनावी माहौल में एक ओर जहां आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है तो वहीं इसी दौर में राहुल गांधी ने एकबार फिर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया है कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द आया है जिसका नाम है Modilie ।

modi rahul

जी हां, उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए इस शब्द के बारे में कहा। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पहले एक स्क्रीन शॉट और इसके बाद modilie.in डोमेन भी शेयर किया। राहुल ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उसमें Modilie का अर्थ ‘लगातार सच से छेड़छाड़’ और ‘आदतन झूठ बोलना’ बताया गया है। इसे राहुल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा प्रहार माना जा रहा है।


राहुल ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उससे यह पता चलता है कि वह ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के लाइव सेक्शन में सर्च किया गया है।

modi-rahul

लेकिन उस सेक्शन में सर्च करने पर डिक्शनरी बताती है कि ऐसा कोई शब्द ही नहीं है। गूगल सर्च इंजन में भी तलाशने पर यह शब्द नहीं मिलता, बल्कि इसकी जगह राहुल की Modilie शब्द से संबंधित खबरें ही नजर आती हैं। इस बात से यह बात साबित होती है कि राहुल ने पीएम मोदी के लिए झूठ बोला है और Modilie जैसा शब्द डिक्शनरी में है ही नहीं।


वेबसाइट पर नरेंद्र मोदी से संबंधित खबरों का आपको संग्रह मिलेगा। राहुल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है- modilie एक नया शब्द है, जो दुनिया भर में लोकप्रिय हो चुका है। अब इस पर एक वेबसाइट भी आ गई है इसमें सबसे अच्छे modilies की सूची है।


 राहुल ने जेटली को भी कहा था Jaitlie

Congress Vice President Rahul Gandhi And Arun Jaitley

राहुल गांधी ने इससे पहले भीकेंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को Mr. Jaitlie लिख चुके हैं।