जानिए सुषमा स्वराज ने क्यों कहा कि ‘राहुल गांधी छोड़ दें SPG सुरक्षा’

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी को लगता है कि आतंकवाद और देश की सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है तो वो एसपीजी सुरक्षा छोड़ क्यों नहीं देते।

Avatar Written by: April 6, 2019 11:49 am

नई दिल्ली। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी को लगता है कि आतंकवाद और देश की सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है तो वो एसपीजी सुरक्षा छोड़ क्यों नहीं देते। दरअसल राहुल गांधी ने कहा था कि आतंकवाद कोई मुद्दा नहीं है।

सुषमा स्वराज का पलटवार

राहुल गांधी के इस बयान पर सुषमा स्वराज ने पलटवार करते हुए कहा कि,”राहुल गांधी कहते हैं कि रोजगार एक मुद्दा है, आतंकवाद नहीं। मैं राहुल गांधी जी को कहना चाहती हूं, यदि आतंकवाद मुद्दा नहीं है और देश में कोई आतंकवाद नहीं है तो आप एसपीजी सुरक्षा के साथ क्यों घूमते हैं?’’

‘आप लिखकर दीजिये कि आपको एसपीजी सुरक्षा नहीं चाहिए’

विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘राजीव गांधी की हत्या के बाद से अभी तक आपका पूरा परिवार एसपीजी सुरक्षा घेरे में है। यदि आप महसूस करते हैं कि आतंकवाद कोई मुद्दा नहीं है तो मैं आपसे कहना चाहती हूं, आप लिखकर दीजिये कि आपको एसपीजी सुरक्षा नहीं चाहिए, क्योंकि आप महसूस करते हैं कि देश में कोई आतंकवाद नहीं है और आपको किसी से भय नहीं है।’’

‘विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास नहीं’

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए स्वराज ने कहा कि, “आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमलों को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिला और उन्हें कई देशों के नेताओं की कॉल आयीं, जिसमें उन्होंने आतंकवाद पर भारत के रुख की प्रशंसा की लेकिन विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास नहीं है और वे पाकिस्तानी समकक्षों के बयानों को सही मान रहे हैं।”

‘संप्रग सरकार फेल रही’

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार को 2008 के मुम्बई आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी जिसमें 40 विदेशी नागरिकों सहित 166 लोग मारे गए थे।