Punjab : राहुल गांधी ने किया डिजिटली लॉन्च ‘स्मार्ट विलेज कैंपेन’

Congress Leader Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को पंजाब में स्मार्ट विलेज कैंपेन के फेज 2 को डिजिटली लॉन्च किया।

Avatar Written by: October 17, 2020 3:12 pm
Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को पंजाब में स्मार्ट विलेज कैंपेन के फेज 2 को डिजिटली लॉन्च किया। इस दौरान उन्होंने किसानों को भी संबोधित किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किसानों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वे और उनकी पार्टी हमेशा किसानों के साथ रहेगी। उनके हक की लड़ाई लड़ती रहेगी। किसानों को निराश होने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पार्टी उन्हें उनका हक दिला कर रहेगी।

उन्होंने कहा, ‘हर किसान और मजदूर इस हमले का दर्द महसूस कर रहा है। राहुल ने घोषणा की कि कांग्रेस इस तरीके से भारत की नींव को कमजोर नहीं होने देगी और इन नींवों को मजबूत करने के लिए पूरी कोशिश करेगी। यह बताते हुए कि केंद्र में भाजपा सरकार के पिछले फैसलों ने अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है। कांग्रेस नेता ने युवाओं के लिए नौकरियां पैदा करने पर अमरिंदर सिंह को बधाई दी। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी कृषि कानूनों पर भाजपा को निशाने पर लिया।

Rahul Gandhi

इस दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इन काले कानूनों का मुकाबला करने और पंजाब के किसानों की रक्षा करने के लिए सभी कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन के हर एक दिन को पंजाब के पुनरुद्धार के लिए बिताएंगे।

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर जिले के 89 गांवों में स्मार्ट विलेज कैंपेन का उद्घाटन शनिवार को किया। उन्‍होंने गांवों के विकास कार्यो की आनलाइन शुरुआत विधायक की उपस्थिति में की। इस कैंपेन में गांवों की पंचायतें भी शामिल होंगी।