वीडियो: जब राष्ट्रपति कर रहे थे सदन के सदस्यों को संबोधित तब देखिए क्या करने में व्यस्त थे राहुल

दरअसल, राष्ट्रपति कोविंद ने जैसे ही अपना अभिभाषण शुरू किया, उसके थोड़ी देर बाद अपनी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठे राहुल गांधी मोबाइल पर कुछ देखते हुए नजर आए।

Written by Newsroom Staff June 20, 2019 1:06 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। संसद में राष्ट्रपति ने मोदी सरकार के अगले पांच साल का प्लान रखा। इस दौरान सदन में लोकसभा, राज्यसभा के सभी सांसद मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। राष्ट्रपति ने अपने भाषण में विकास, नीति समेत कई बड़े मुद्दों का जिक्र किया। इसी के साथ उन्होंने नई सरकार को भी बधाई दी।

Rahul gandhi

इस दौरान जब राष्ट्रपति कोविंद अभिभाषण दे रहे थे तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाइल में व्यस्त नजर आए। दरअसल, राष्ट्रपति कोविंद ने जैसे ही अपना अभिभाषण शुरू किया, उसके थोड़ी देर बाद अपनी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठे राहुल गांधी मोबाइल पर कुछ देखते हुए नजर आए।

इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जब अपने अभिभाषण में पिछली सरकार के समय की गई सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर अपने बयान दे रहे थे और सदन में उसकी तारीफ कर रहे थे तो सोनिया गांधी भी उनके समर्थन में मेज थपथपा कर उनका समर्थन करती नजर आ रही थीं लेकिन तभी राहुल गांधी अपनी मां को मेज थपथपाने से रोकते हुए भी नजर आए। मतलब साफ था कि राहुल को जहां एक तरफ राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनने में जहां कोई दिलचस्पी नहीं थी वहीं भारतीय सेना के शौर्य की सराहना से भी राहुल गांधी को परेशानी हो रही थी।

हालांकि, संसद में मोबाइल देखने पर कोई रोक नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग सवाल उठा रहे हैं। इतना ही नहीं यूजर्स उन पर जमकर चुटकियां भी ले रहे है।

गौरतलब है कि लोकसभा सत्र के पहले दिन ही राहुल गांधी संसद रजिस्टर पर दस्तखत करना भूल गए थे। दरअसल शपथ लेने के बाद जब राहुल अपनी सीट की तरफ जाने लगे तब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों द्वारा याद दिलाए जाने के बाद उन्होंने संसद रजिस्टर पर दस्तखत किए।

इससे पहले भी राहुल गांधी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ चुके हैं, जब उन्होंने संसद में आंख मारी थी। पिछले साल जुलाई में लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाकर उन्होंने हर किसी को चौंका दिया था। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी भाषण देने के बाद अपनी सीट से पीएम मोदी की सीट तक गए और उन्हें गले लगा लिया। इसके बाद वह अपनी सीट पर बैठे और पार्टी सांसद को आंख मारी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिल्ली उड़ी थी।

Full video :-