शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर करना भूले राहुल गांधी, फिर राजनाथ सिंह ने…

राहुल ने जब शपथ ग्रहण किया उसके बाद वो हस्ताक्षर करना भूल गए। जैसे ही राहुल बिना हस्ताक्षर किए जाने लगे तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य सांसदों ने राहुल को हस्ताक्षर करने के बारे में याद दिलाया।

Written by: June 18, 2019 2:58 pm

सोमवार से 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो चुकी है और पहले दिन पीएम मोदी समेत बहुत सारे निर्वाचित सांसदों ने गोपनियता की शपथ ली। किसी नेता ने हिन्दी में शपथ ग्रहण किया, तो किसी ने अंग्रेजी में। लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और अश्विनी चौबे ने संस्कृत में शपथ ग्रहण कर एक अलग ही नजारा दिखाया।

rajnath singh and rahul gandhi

इसके बाद 17 जून को लंच टाइम के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संसद पद की शपथ ली। राहुल इस बार केरल के वायनाड सीट से जीत कर आए हैं। गौरतलब है कि, राहुल गांधी कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी से भी चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने करीब 55 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया।

rahul gandhi

राहुल ने जब शपथ ग्रहण किया उसके बाद वो हस्ताक्षर करना भूल गए। जैसे ही राहुल बिना हस्ताक्षर किए जाने लगे तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य सांसदों ने राहुल को हस्ताक्षर करने के बारे में याद दिलाया। हालांकि, बाद में फिर राहुल गांधी ने हस्ताक्षर किया।

बता दें, राहुल गांधी ने शपथ ग्रहण करने के बाद ट्वीट कर जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘लोकसभा के सांसद के तौर पर मेरा आज से कार्यकाल शुरु हो रहा है। मैं केरल के वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हुए शपथ लेकर संसद में नई पारी की शुरुआत करूंगा। मैं विश्वास दिलाता हूं कि, मैं भारत के संविधान के प्रति सच्ची निष्ठा और विश्वास रखूंगा’।