Agricultural Law: कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी करेंगे आज विशाल ट्रैक्टर रैली, हजारों की संख्या में किसान होंगे शामिल

Agricultural Law : किसान विरोधी कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) आज पंजाब (Punjab) में विशाल ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) का आयोजन करेंगे।

Avatar Written by: October 3, 2020 11:41 am
Rahul Gandhi tweet video

नई दिल्ली। किसान विरोधी कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) आज पंजाब (Punjab) में विशाल ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) का आयोजन करेंगे। इस रैली में हजारों की संख्या में किसानों (Farmers) के शामिल होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं रैली में पांच हजार ट्रैक्टर शामिल होंगे। इस रैली में कांग्रेस के मंत्रियों, विधायकों और सभी दिग्गज मौजूद रहेंगे।

tractor farmers

 

इस रैली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश भर में 10 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। ये रैली मोगा से शुरू हो कर हरियाणा के रास्ते दिल्ली में जाकर समाप्त होगी। रैली को लेकर कांग्रेसी और पंजाब का पूरा प्रशासन मैदान में उतर चुका है।

Farmer protest

डीजीपी दिनकर गुप्ता खुद ट्रैक्टर रैली का जायजा लेने मोगा के बधनीकलां पहुंचे। उनके साथ लगभग 15 जिलों के एसएसपी समेत सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे। सीएम के सलाहकार कैप्टन संदीप संधू समेत कई दिग्गज रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे।

Farmer protest Punjab

कृषि कानूनों पर पंजाब की सियासत

आपको बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर इस समय पूरे पंजाब में गुस्सा है। इस कानून के विरोध में पंजाब की 31 किसान यूनियनें सड़कों पर उतर चुकी हैं। पंजाब के गांवों में इन कानूनों के खिलाफ भारी आक्रोश है। सभी राजनीतिक दलों की नजर अब किसानों के वोट बैंक पर है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost