राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट ने प्रियंका और राहुल से की मुलाकात

कांग्रेस के लिए राहत की बात यह है कि सचिन पायलट अपनी नाराजगी भूलकर फिर से पार्टी में वापस आएंगे। वैसे भी पायलट ने स्पष्ट कर दिया था कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे और पार्टी में रहकर ही अपनी आवाज उठाएंगे।

Avatar Written by: August 10, 2020 6:20 pm

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी घमासान अब कम होते दिख रहा है। दरअसल राजस्थान में 14 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले  पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की घर वापसी की कोशिश तेज हो गई है। पार्टी से बगावत करने वाले सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। सचिन से मुलाकात करने के बाद राहुल और प्रियंका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर पहुंचे।

Priyanka and Sachin

कांग्रेस के लिए राहत की बात यह है कि सचिन पायलट अपनी नाराजगी भूलकर फिर से पार्टी में वापस आएंगे। वैसे भी पायलट ने स्पष्ट कर दिया था कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे और पार्टी में रहकर ही अपनी आवाज उठाएंगे। हालांकि, राजस्थान में गहलोत गुट के विधायकों ने बागी विधायकों पर एक्शन की मांग की है।

Sachin Pilot Ashok Gahlot Rahul gandhi rajsthan

गौरतलब है कि सचिन पायलट ने अपने करीबी विधायकों के साथ पिछले माह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बगावत के बाद ही कांग्रेस ने सचिन से उपमुख्यमंत्री-प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया था। सीएम गहलोत ने पायलट पर सरकार गिराने का भी आरोप लगाया था।