अयोध्या फैसले पर राजनाथ सिंह, केजरीवाल ने की सौहार्द बनाए रखने की अपील

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “अयोध्या पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का निर्णय ऐतिहासिक है। इस फैसले से भारत का सामाजिक तानाबाना और मजबूत होगा।”

Written by: November 9, 2019 12:59 pm

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या मामले पर फैसला सुना दिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “अयोध्या पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का निर्णय ऐतिहासिक है। इस फैसले से भारत का सामाजिक तानाबाना और मजबूत होगा।”

Rajnath Singh And Arvind Kejriwal

उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी लोगों से इस फैसले को समानता और उदारता से स्वीकार करने का आग्रह करता हूं। ऐतिहासिक फैसले के बाद मैं लोगों से शांति और सामंजस्य कायम रखने की अपील करता हूं।”

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट कर कहा, “संयम, शांति, सौहार्द, सांप्रदायिक-एकता एवं समन्वय ही धर्म का वास्तविक स्वरूप है। राम साक्षात धर्म विग्रह हैं। इसलिए हम परस्पर प्रीति एवं एकात्मता के दिव्य भाव में स्थिर रहें। माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय से अभिभूत हैं।”

ayodhya

सीएम केजरीवाल ने किया फैसले का स्वागत

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की पीठ के पांचों जजों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया। हम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। कई दशकों के विवाद पर आज कोर्ट ने निर्णय दिया। वर्षो पुराना विवाद आज खत्म हुआ। मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost