लोकसभा में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह- सरकार कठोरतम कानून बनाने के लिए तैयार

लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो केंद्र सरकार इसके लिए तैयार है।

Written by: December 2, 2019 1:13 pm

नई दिल्ली। लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो केंद्र सरकार इसके लिए तैयार है।

Rajnath Singh

राजनाथ सिंह ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि इस घटना से पूरा देश शर्मसार हुआ है। सभी ने निंदा की है। इसमें जो भी अपराधी हैं उसको सजा मिले।राजनाथ सिंह ने कहा कि निर्भया कांड के बाद एक कठोर कानून बना था, लेकिन उसके बाद भी जघन्य कृत्य हो रहे हैं। कठोर कानून बनाने को हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि फैसला आप पर (लोकसभा अध्यक्ष पर) छोड़ता हूं, जिस कानून को बनाने की सहमति बनेगी हम उसे बनाने के लिए तैयार हैं।

आरोपियों को मिले फांसी

तेलंगाना से कांग्रेस सांसद यूकेएन रेड्डी ने लोकसभा में कहा, ‘एक महिला डॉक्टर का अपहरण करके, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। उसके बाद उसकी हत्या करके उच्च सुरक्षा क्षेत्र में जला दिया गया। घटना के कारणों में से एक शराब की अंधाधुंध बिक्री है। हम मांग करते हैं कि एक फास्ट ट्रैक कोर्ट बने और आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए।’